50 GAAON TABAH (barabanki) :-

4.7/5 - (13 votes)

Barabanki News: बाढ़ से 50 गांवों में तबाही, 14 घर नदी में समाए

सूरतगंज/कोटवाधाम barabanki(बाराबंकी)सरयू नदी saryu nadi में आई बाढ़ से करीब 50 गांवों का जनजीवन पटरी से उतर गया है। नदी का जलस्तर इस साल के पिछले रिकार्ड तोड़ते हुए खतरे के निशान से करीब 62 सेमी. ऊपर पहुंच गया। नदी का पानी तटों से ऊपर आने के बाद गांवों को डुबोता हुआ चला गया। घर, खेत, सड़क, रास्ते व स्कूल तक बाढ़ की चपेट में है। 14 मकान नदी में समा गए हैं। सैंकड़ों परिवार तटबंधों पर आश्रय लिए है। आधा दर्जन गांव नदी के मुहाने पर हैं।

नेपाल के बैराजों से लगातार पानी छोड़े जाने से मंगलवार को saryu nadi सरयू नदी का जलस्तर एल्गिन ब्रिज परी खतरे के निशान 106.070 से करीब 62 सेमी. ऊपर पहुंचा तो प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। डीएम ने रामनगर व सिरौलीगौसपुर तहसीलों में अलर्ट जारी कर दिया। रामनगर की सरसंडा ग्राम पंचायत नदी के निशाने पर है। कटान कर रही नदी इस गांव के राज कुमार, अंबर नाथ, सुभाष, ओम प्रकाश, गुड़िया, राम बच्चन, राजन,गीता देवी, दुर्गेश, पंकज व प्रदीप कुमार, रामकिशोर, संता एवं कन्नौजी के घर बहा चुकी है। गांव का पंचायत भवन का वजूद खतरे में हैं।

तहसीलदार कविता ठाकुर ने ट्रैक्टर से गांव का दौरा किया

रामनगर की तहसीलदार कविता ठाकुर ने ट्रैक्टर से गांव का दौरा किया। इसी क्षेत्र के सुंदरनगर, ललपुरवा, कोड़री, बलईपुर, बबुरिहा, कचनापुर, बेलहरी, बबुरी, पर्वतपुर, करमुल्लापुर सुमिरनपुरवा, मिश्रीपुरवा, बबुरी, सरसंडा, जमका, खुज्जी, परशुरामपुर फाजिलपुर समेत एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से घिरे है।

barabanki news


तहसील सिरौलीगौसपुर के तेलवारी, गोबरहा, कहारनपुरवा, विहड़, सनावा, टेपरा, बघौलीपुरवा, नव्वनपुरवा, रेता गांव में बाढ़ से जलप्लावन के हालात हैं। इन गांवों के लोग अलीनगर रानीमऊ तटबंध पर झोपड़ी बनने में जुटे है। वहीं भयकपुरवा, कोठीडीहा, सिरौलीगुंग, बबुरी भैरवकोल, मनीरामपुरवा, मझारायपुर, परसवाल, सरदहा, सरायसुर्जन आदि गांव पानी से घिर गए है।

सिरौलीगौसपुर के उपजिलाधिकारी विश्वमित्र सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का तहसीलदार सुरेंद्र कुमार के साथ दौरा किया। सभी लेखपालों की तैनाती तटबंध पर बनी बाढ़ चौकी पर कर दी है। एडीएम अरूण कुमार ने बताया कि दोनों तहसीलों में अलर्ट जारी है।

पौने चार लाख क्यूसेक पानी छोड़ा, बिगड़ेंगे हालात (barabanki)


सरयू नदी में बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी नेपाल के बैराजों से पानी छोड़ा गया। इस बार पौने चार लाख क्यूसेक पानी saryu nadi सरयू नदी में छोड़ा गया है जिससे तराई के गांवों में हालात और खराब होंगे। ऐसे में बची कुची फसल भी डूब जाएगी।

नाव से स्कूल गए छात्र

barabanki रामनगर तहसील क्षेत्र के पर्वतपुर गांव बाढ़ की चपेट में हैं। गांव में पानी भरा होने के कारण यहां के अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने नाव से ही चल दिये। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


READ MORE :-

MY WEB = http://barabankinewstoday.com

barabanki wiki

en.wikipedia.org › wiki › Barabanki_districtBarabanki district – Wikipedia

saryu nadi wiki

hi.wikipedia.org › wiki › सरयू_नदीसरयू नदी – विकिपीडिया


thankyou4visit

Leave a comment