ADVOCATE VS POLICE :- HAPUR

4/5 - (17 votes)

हिंसक हुए wakeel : police पर पीछे से टूट पड़े, बैंक जा रहे दरोगा को पकड़कर पीटा, फाड़ दी वर्दी, नोच दिए स्टार

ADVOCATE VS POLICE

कोर्ट के पास से लखीमपुर में तैनात दरोगा अवधेश कुमार बाइक से गुजर रहे थे। उन पर भी वकील टूट पड़े। वह जब तक कुछ समझ पाते तब तक उनको सड़क पर गिरा दिया और जमकर पीटा।

राजधानी में दोपहर करीब 1 बजे वकीलों की भीड़ परिवर्तन चौक से हटकर स्वास्थ्य भवन चौराहे के पास पहुंच गई थी। यहां पर भी पुलिसकर्मी तैनात थे। इनमें इंस्पेक्टर मदेयगंज अभय प्रताप भी थे। अभय चौराहे के पास खड़े ही थे कि अचानक से वकीलों की भीड़ उन पर टूट पड़ी। उनको जमकर पीटा। इंस्पेक्टर व उनके साथ मौजूद अन्य दरोगा, सिपाही ने वहां से किसी तरह भागकर खुद को बचाया। इंस्पेक्टर से मारपीट की खबर मिलने पर एडीसीपी पश्चिम फोर्स के साथ स्वास्थ्य भवन चौराहे पर पहुंचे।

कोर्ट के पास से लखीमपुर में तैनात दरोगा अवधेश कुमार बाइक से गुजर रहे थे। उन पर भी वकील ADVOCATE टूट पड़े। वह जब तक कुछ समझ पाते तब तक उनको सड़क पर गिरा दिया और जमकर पीटा। वर्दी फाड़ी और स्टार नोच लिए। पुलिस बल मूकदर्शक बना रहा। दरोगा किसी तरह से खुद ही बचकर भागे।

www.bhaskar.com › local › uttar-pradeshहापुड़ में वकीलों और पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक: दो दिन …

प्रदर्शन के चलते भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कुछ पुलिसकर्मियों व राहगीरों से मारपीट की गई। समय रहते मामले को शांत कराया गया। कोई तहरीर मिलेगी तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

  • चिरंजीव नाथ सिन्हा, एडीसीपी

48 घंटे में निलंबित हों सभी आरोपी पुलिसकर्मी

हापुड़ में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष शिवकुमार गौड़ और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चेयरमैन डॉ. आदिश अग्रवाल हापुड़ कचहरी पहुंचे। शिव कुमार गौड़ ने 48 घंटे के अंदर हापुड़ डीएम, एसपी, और सीओ के स्थानांतरण और दोषी पुलिसकर्मियों के निलंबन और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

LAATHI CHARGE – ADVOCATE

सीतापुर। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किए जाने से जिले के वकीलों में आक्रोश है। जिले व तहसील मुख्यालयों में अधिवक्ताओं ने पुलिस के इस कृत्य के विरोध में प्रदर्शन किया। हापुड़ के डीएम व एसपी को निलंबित करने समेत विभिन्न मांगें वकीलों ने उठाई।

बार एसोसिएशन सीतापुर की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम अनुज सिंह को सौंपा गया। जिसमें हापुड़ के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को निलंबित किए जाने, अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के दोषी पुलिस कर्मियों पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए चार्जशीट लगाकर न्यायिक प्रक्रिया शुरू करने और दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की गई है।

ADVOCATE

लाठीचार्ज में घायल प्रत्येक अधिवक्ता को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने, लंबे समय से चल रही अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम (एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट) तुरंत लागू करने की मांग भी ज्ञापन में शामिल है। वकीलों ने चेतावनी दी है, कि उपरोक्त मांगें अविलंब पूरी न की गईं तो अगली रणनीति तय कर प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा। इसी क्रम में महमूदाबाद लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद वर्मा की अगुवाई में वकीलों ने एसडीएम शिखा शुक्ला को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।
लहरपुर तहसील परिसर में आक्रोशित अधिवक्ताओं ने हापुड़ कांड के विरोध में जमकर नारेबाजी की। वकील जब ज्ञापन देने पहुंचे तो एसडीएम अथवा कोई अन्य तहसील अधिकारी मौजूद नहीं मिला। इस पर ADVOCATES वकीलों ने तहसील गेट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया। लगभग पांच घंटे तक चले धरना-प्रदर्शन के बाद एसडीएम अनिल कुमार पहुंचे। वकीलों ने उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

ADVOCATES

BARABANKI ADVOCATE

districts.ecourts.gov.in › barabankiBarabanki/District Court in India | Official Website of …

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किए जाने से जिले के वकीलों में आक्रोश है। BARABANKI जिले व तहसील मुख्यालयों में अधिवक्ताओं ने पुलिस के इस कृत्य के विरोध में प्रदर्शन किया। हापुड़ के डीएम व एसपी को निलंबित करने समेत विभिन्न मांगें वकीलों ने उठाई।


READ MORE :-

MY WEB = http://barabankinewstoday.com

thanks4visit


Leave a comment