BARABANKI BREAKING NEWS

5/5 - (3 votes)

जिले में तीन स्थानों पर ऑटोमेटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर खोलने की योजना है।

BARABANKI वाहनों की फिटनेस जांच अब अत्याधुनिक मशीनों से होगी। इसके लिए जिले में तीन स्थानों पर ऑटोमेटिक फिटनेस टेस्टिंग सेंटर खोलने की योजना है। अभी तक वाहनों की फिटनेस विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की ओर से मैनुअली होती है, जिससे वाहन मालिकों को न सिर्फ तमाम परेशानियां उठानी पड़ती हैं, बल्कि जांच में तमाम खामियां रह जाती हैं।

वाहनों की फिटनेस की जांच अत्याधुनिक उपकरणों से लैस ऑटोमेटेड टेस्टिंग मशीन से कराने के लिए जिले में तीन स्थानों पर एटीएस (ऑटोमेटिक टेस्टिंग सिस्टम) सेंटर खोले जाएंगे। इसमें वाहनों के आंतरिक व वाह्य जांच अत्याधुनिक मशीनों से होगी। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने प्रदेश के सभी जिलों में तीन एटीएस खोलने की घोषणा की है। माल वाहनों, यात्री मोटर वाहनों, मध्यम माल वाहनों, मध्यम यात्री मोटर वाहन और हल्के मोटर वाहन की फिटनेस जांच एटीएस से कराई जा सकेगी।

इसकी जिम्मेदारी नियमानुसार किसी कंपनी को दी जाएगी। यहां पर आरआई समेत अधिकारियों द्वारा सत्यापन कराया जाएगा। इसके बाद प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा। पारदर्शिता लाने के लिए शासन की ओर से फिटनेस केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई गई है, जिससे ऑॅटोमेटिक मशीनों से जांच करके ही वाहनों को प्रमाणपत्र जारी किया जा सके। एआरटीओ अंकिता शुक्ला ने बताया कि अभी कोई ऐसा आदेश नहीं आया है। आदेश मिलने पर उसका पालन कराते हुए सेंटर खोलने दिशा में कार्य शुरू कराया जाएगा


BARABANKI NEWS 2


Barabanki News: चार लाख लोगों का आवागमन होगा आसान

BARABANKI जिले की छह सड़कों का निर्माण पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग को करीब तीन कराेड़ रुपये का बजट मिला है। इन सड़कों का निर्माण पूरा होने से करीब चार लाख आबादी का आवागमन आसान हो जाएगा। शासन ने कार्य की गुणवत्ता को लेकर कड़े निर्देश जारी किए हैं।

सलेमपुर-भानमऊ-सफदरगंज-बदोसराय मार्ग के लिए अब तक दो करोड़ 34 लाख रुपये मिल चुके हैं। शासन ने अब करीब 72 लाख 90 हजार रुपये और जारी कर दिए हैं। बदोसराय-उधौली मार्ग के लिए पहले सात लाख 73 हजार रुपये खर्च होने के बाद एक करोड़ 54 लाख रुपये और मिले हैं। नैनामऊ-मसौली-देवकलिया-रामपुर कटरा मार्ग के लिए पहले एक लाख 53 हजार रुपये मिले थे।

अब 33 लाख 53 हजार रुपये और मिले हैं। लक्षबर बजहा-करपिया-नेवला मार्ग के लिए 26 लाख 46 हजार रुपये और मिल गए हैं। इसी प्रकार शहर में कांशीराम काॅलोनी से मुख्य मार्ग के लिए शेष छह लाख 83 हजार, भैरमपुर से भिटाैली-नेतपुरवा-रतनपुर-पुरैना मार्ग के लिए 10 लाख 98 हजार रुपये आवंटित किए गए हैं। अधिशासी अभियंता दीपक चौधरी ने बताया कि इन सड़कों का निर्माण पूरा होने से चार लाख से अधिक लाेगों का आवागमन आसान हो जाएगा।


Leave a comment