Barabanki news: bainama(deed) related news

4.7/5 - (105 votes)

बैनामा कराते समय अंगूठा लगाते ही मिलेगी सारी जानकारी

Barabanki बाराबंकी। भूमि का बैनामा कराते समय अंगूठा लगाते ही सारी जानकारी मिल जाएगी । साथ ही इसकी सूचना दाखिल खारिज और आयकर कार्यालय पहुंच जाएगी । नया सॉफ्टवेयर आते ही बैनामा की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Barabanki

भूमि का बैनामा कराने के बाद लोगों को अब जल्द ही तहसीलों का चक्कर काटने से मुक्ति मिल जाएगी । क्योंकि एक नया सॉफ्टवेयर बनाया जा रहा है इस सॉफ्टवेयर के आने पर भूमि का बैनामा कराते समय आधार कार्ड लिंक कर आते ही जैसे ही अंगूठा मशीन पर रखा जाएगा। उसकी सारी जानकारी मिल जाएगी बैनामा होने के बाद ही खेतौनी पर बैनामा लेने वाले व्यक्ति का नाम चल जाएगा । नई व्यवस्था लागू होने से क्रेता विक्रेता को फायदा होगा ।

सामान्य दिनों में 45 दिनों में नामांतरण की प्रक्रिया पूरी करानी होती है । यानी विक्रेता का नाम कट करके क्रेता का नाम चढ़ता है । इसके बाद अमल बरामद के लिए फाइल जाती है । और खतौनी में नाम जोड़ने पर भी 2 से 3 महीने लग जाता है। नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदकों का चढ़ावा भी जाना पड़ा पड़ता है लेकिन अब प्रक्रिया ऑनलाइन होने के बाद क्रेता का नाम मेन खेतौनी पर चढ़ जाएगा।

SB singh

बीच की सभी तरह की उलझन प्रक्रिया से भी निजात मिल जाएगी । निबंध कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक एसबी सिंह ने बताया । कि सॉफ्टवेयर अभी आया नहीं है । आने वाला है। एक 2 महीने का समय लगेगा इससे जहां कार्य आसान हो जाएगा वहीं लोगों की सुविधा भी मिलेगी ।

Barabanki news 2

सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक ,7 पर केस

Barabanki बाराबंकी। सऊदी अरब में बैठे पति ने पत्नी को मोबाइल पर कॉल करके तीन तलाक दे दिया। विवाहिता की तहरीर पर जैद पुर थाने में पति समेत साथ ससुराली जनों पर दहेज प्रताड़ना और मुस्लिम विवाह अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Barabanki

जैदपुर की नगमा ने एसपी दिनेश कुमार सिंह को तहरीर देकर बताया। कि दिसंबर 2021 में उसका निकाह थाना क्षेत्र के ही पनिहाल गांव निवासी मोहम्मद सगीर उर्फ मारुति के साथ हुआ था। इसके बाद से ही ससुराली जन दहेज बाइक की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित कर रहे थे ।बीती 28 सितम्बर को पति सगीर सऊदी अरब चला गया। इसके बाद ससुराली जनों की प्रताड़ना बढ़ गई इससे परेशान विवाहिता 28 अक्टूबर को अपने भाई गुफरान के साथ मायके चली आई।

आरोप है कि सऊदी अरब में बैठे पति सगीर ने मायके में रह रही नगमा के मोबाइल पर कॉल करके तीन तलाक दे दिया। एसपी के निर्देश पर जैद पुर थाने में पति सगीर, सास, ससुर, जेठ, जेठानी वा नन्द समेत 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएचओ जैदपुर अनिल कुमार पांडे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है ।


1 thought on “Barabanki news: bainama(deed) related news”

Leave a comment