BARABANKI NEWS UPDATE IN HINDI :-

5/5 - (8 votes)

निंदूरा BARABANKI :- घुंघटेर थाना क्षेत्र के ऊधापुर गांव में बने गो आश्रय केंद्र में पशुओं को सड़े आलू का खिलाने का एक वीडियो गांव के युवक ने सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया था। युवक का आरोप है कि प्रधान पति ने वीडियो को लेकर उसे धमकी दी है। पुलिस ने युवक की तहरीर पर प्रधान पति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गांव के अनिल सिंह के मुताबिक गो आश्रय केंद्र में पशुओं को सड़ा आलू खिलाया जा रहा था। इसकी वीडियो बनाकर उसने सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दी थी। इससे नाराज हुए प्रधान पति संजय चौरसिया ने फोन कर उसे धमकी दी थी। जिसकी कॉल रिकाॅर्डिंग भी उसके पास मौजूद है। एसओ शैलेंद्र कुमार आजाद ने बताया कि युवक की शिकायत पर आरोपी प्रधान पति के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। वहीं प्रधान पति का कहना है कि ग्रामीणों के ही दिए आलू पशु खा रहे थे। जिसकी वीडियो बनाकर प्रसारित कर दी गई। इसके बाद पशु चिकित्सक ने पशुओं की जांच भी की है, जिसमें एक भी पशु आलू खाने से बीमार नहीं पाया गया है।


BARABANKI NEWS 2


फतेहपुर में पेड़ गिरा, कहीं केबल बाॅक्स तो कहीं डीसी स्विच फुंका

BARABANKI बरसात में बिजली की सप्लाई से जुड़े जर्जर तार व उपकरण सभी की परेशानी बढ़ा रहे हैं। बीते मंगलवार की रात हैदरगढ़ क्षेत्र में केबल बाॅक्स फुंकने, दरियाबाद में डीसी स्विच जलने व फतेहपुर में तार पर पेड़ गिरने व निंदूरा में इंसुलेटर खराब होने से करीब 340 गांवों की बिजली गुल रही। इससे चार लाख की आबादी को उमस भरी गर्मी में परेशान होना पड़ा। पॉवर कॉर्पोेरेशन की टीमें शिकायत के बाद भी रात में फाल्ट दुरुस्त करने में बेबस दिखीं।

बीती आधी रात बारिश के बाद फतेहपुर क्षेत्र में वतिया गांव के पास एक पेड़ सप्लाई लाइन पर गिर गया। इससे कस्बा फतेहपुर, रसूलपुर, बसारा, इसरौली, राडिया, मदनपुर, हजरतपुर, बिलौली समेत 50 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इससे 80 हजार की आबादी बिजली गुल हो जाने से परेशान रही। करीब सात घंटे बाद सप्लाई लाइन को दुरुस्त कर आपूर्ति को बहाल किया जा सका। वहीं कोटवाधाम में मंगलवार रात बेलौना गांव के पास इंसुलेटर में फाल्ट से 70 गांवों में बिजली सप्लाई बंद हो जाने से 60 हजार की आबादी को परेशानी उठाना पड़ी। करीब दस घंटे की मशक्कत बाद आपूर्ति शुरू हो पाई।

BARABANKI

दरियाबाद के पावर हाउस का डीसी स्विच बुधवार सुबह करीब आठ बजे खराब हो गया। इससे नगर पंचायत फीडर के 13 वार्डों सहित मथुरानगर और हूंसेपुर फीडर जुड़े तारापुर, मथुरानगर, गोसाईंपुरवा, भेलौना, पतुलकी, सुरजवापुर समेत 70 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इससे करीब 55 हजार की आबादी को उमस भरी गर्मी में परेशान उठाना पड़ी। इसी तरह देवीगंज से आई बिजली लाइन में पेचरुआ गांव के पास मंगलवार शाम केबल बाॅक्स जलने से सुबेहा उपकेंद्र से जुड़े पलिया, चकौरा, चिरैया, रेहुरा, कोलवा व सुबेहा टाउन मोहम्मदपुर, कस्बा सुबेहा, चिरैया समेत सौ गांव में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। शिकायत के 24 घंटे बाद बाद यहां बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई।


वहीं हैदरगढ़ उपकेंद्र के त्रिवेदीगंज व मंझार फीडर में खराबी आने से त्रिवेदीगंज, बाबुआपुर, तेजवापुर, सोनिकपुर समेत 50 गांवों की बिजली आपूर्ति बुधवार सुबह सात बजे से बाधित है। इससे करीब डेढ़ लाख आबादी प्रभावित है। शाम तक बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो पाने से क्षेत्रीय लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश दिखा। जबकि निंदूरा में बाबागंज फीडर के पास इंसुलेटर खराब होने से सुबह चार बजे से गुल हुई बाबागंज, घुघंटेर, हाजीपुर जमुआ, गढिया, बाहरपारा आदि गांवों की बिजली नौ घंटे बाद आई।

नहीं बदला ट्रांसफाॅर्मर (BARABANKI)

दरियाबाद भिटरिया मार्ग पर लगा ट्रांसफाॅर्मर एक सप्ताह पूर्व फुंक गया था। शिकायत के बाद भी नहीं बदला गया। इससे करीब दो हजार की आबादी प्रभावित है। जबकि सूरतगंज से रामनगर को आई बिजली लाइन पर सूरतगंज के समीप मंगलवार रात पेड़ की डाल गिरने से टूटी सप्लाई लाइन के कारण कस्बे के 14 मोहल्लों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सप्लाई को 14 घंटे बाद पुन: सामान्य बनाया जा सका।


READ MORE :-

visit my website – BARABANKINEWSTODAY.COM = SEARCH ON GOOGLE

LINK = http://BARABANKINEWSTODAY.COM

TYPED BY – HAMMAD HUSAIN


Leave a comment