Barabanki news update :-

4.8/5 - (31 votes)

पूर्व ब्लाॅक प्रमुख पति, प्रधान समेत नौ पर लगा गैंगस्टर

BARABANKI NEWS UPDATE

BARABANKI बाराबंकी। देवा कोतवाली पुलिस ने चौकी इंचार्ज की पिटाई व सरकारी जमीन कब्जाने के आरोपी पूर्व ब्लाॅक प्रमुख के पति, उसके ग्राम प्रधान भाई समेत नौ लोगों पर गैंगस्टर लगा दिया है। देवा के एसएचओ की तहरीर पर शुक्रवार को सभी पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया है। पुलिस अब इनकी अपराध से अर्जित संपत्ति की जांच कर रही है!

सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप BARABANKI

30 अप्रैल को देवा कोतवाली की माती चौकी के प्रभारी शशिकांत सिंह की गाड़ी के सामने अचानक एक युवक आ गया था। इसके लिए फटकारने पर युवक के परिजनों ने चौकी इंचार्ज से मारपीट की थी। वर्दी फाड़ डाली थी। इसे लेकर ग्राम प्रधान जलील अहमद व उसके भाई जमील अहमद समेत कई लोगों पर केस दर्ज हुआ था। इसी के बाद कई प्रार्थना पत्र आए, जिसमें आरोपियों पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था।

इसी मामले में शुक्रवार को पुलिस ने जमील अहमद, इनके भाई सिपहिया के ग्राम प्रधान जलील अहमद, प्रधान के पुत्र आजम, आलम, फैसल, अनस व जमील अहमद के पुत्र जावेद अहमद उर्फ गुड्डू के साथ सतीश व अफजल हुसैन पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। जमील की पत्नी आयशा खातून देवा की ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं। जबकि जमील को पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुर्सी से टिकट देकर बाद में काट दिया था। एसएचओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी की ओर से गैंगचार्ट का अनुमोदन किए जाने के बाद केस दर्ज किया है। पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत इनकी संपत्ति की जांच करेगी।

जिंदा मां को मृत दर्शाकर कराई थी वरासत


ग्राम प्रधान जलील अहमद व उसके भाई की ओर से अपनी जिंदा मां को मृत दर्शाकर वरासत करा ली गई थी। चौकी इंचार्ज की पिटाई के बाद पुलिस ने इसका भी केस दर्ज किया था। एसएचओ ने बताया कि इन केसों में सभी आरोपी जेल में बंद हैं। अभी तक जमानत नहीं हुई है।


NEWS – 2

वृक्षारोपण जन अभियान-2023: मुख्यमंत्री योगी की अपील, आज के दिन कम से कम एक पौधा आवश्य लगाएं

यूपी में आज से प्रारंभ हो रहे ‘वृक्षारोपण जन अभियान-2023’ के अंतर्गत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से पौधारोपण करने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM YOGI ने प्रदेश की जनता से ‘वृक्षारोपण जन अभियान-2023’ के तहत कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की है। इस अभियान के तहत प्रदेश भर में 35 करोड़ पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है।
मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ‘हमारे लिए पर्यावरण की रक्षा आस्था का विषय है। हमारे पास प्राकृतिक संसाधन हैं, क्योंकि हमारी पिछली पीढ़ियों ने इन संसाधनों की रक्षा की। हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी ऐसा करना चाहिए।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन विचारों को आत्मसात करते हुए आज ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ थीम पर प्रारंभ हो रहे ‘वृक्षारोपण जन अभियान-2023’ के अंतर्गत प्रदेश में 35 करोड़ पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है।

यह लक्ष्य सहजीवन-सहअस्तिव का संदेश देती अपनी सनातन संस्कृति के जीवनदायक मूल्यों से हमारे जुड़ाव को बढ़ाने का एक महा-अनुष्ठान भी है।

अतः पर्यावरण संरक्षण व पारिस्थितिकी संतुलन को सुनिश्चित करते इस ईश्वरीय कार्य में आप सभी की सहभागिता अत्यंत आवश्यक है।

आप सभी से अपील है कि आज कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और इस लोक-कल्याणकारी मुहिम को सफल बनाएं।


Leave a comment