barabanki har gram panchayat me lgenge 1000 ped :-

1.9/5 - (15 votes)

Barabanki news

Barabanki news
बाराबंकी कमिश्नर अयोध्या मंडल और आईजी ने सोमवार को मंडली समीक्षा में कहा। कि सभी गांव में 1000 पेड़ों का ग्राम वन विकसित किया जाए और मार्गो के किनारे पौधे लगाए जाएं तथा इनकी नियमित देखभाल भी की जाए। डिवाइडर के किनारे कूड़ा कचरा एकत्र न होने दे । इसकी रोज साफ सफाई की जाए। कहा कि हेल्थ वैलनेस सेंटर का बेहतर ढंग से संचालन हो और एंबुलेंस में सभी प्रकार के जीवन रक्षक उपकरण मौजूद हों कमिश्नर और आईजी ने कलेक्टर स्थित लोकसभा कार में मंडली अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की समीक्षा की।

Barabanki news

Barabanki news


कमिश्नर अयोध्या मंडल गौरव दयाल ने मंडलीय समीक्षा बैठक में कहा कि 1 से 7 जुलाई के बीच वृहद वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाए । इसके अंतर्गत प्रत्येक ब्लाक के कम से कम पांच पांच गांवों के संपर्क मार्ग वाले पौधे लगाए जाएं। और उनकी देखभाल प्रतिदिन होती रहे। इस वन महोत्सव कार्यक्रम को सभी अधिकारीगण व्यक्तिगत रूचि लेते हुए सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि विद्युत की आपूर्ति टाइम टेबल के हिसाब से होती रहे। इसकी मानिटरिंग भी अधिकारी करें उन्होंने कहा कि शहर के आसपास सर्विस रोड के डिवाइडर के आसपास की सफाई नियमित रूप से हो कहीं भी कूड़ा करकट इकट्ठा ना हो पाए।

मंडलायुक्त ने कहा कि हर माह निरीक्षक गोवंश को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाए । उन्होंने कहा कि मंडल में जो भी आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है । उसे इसी माह के अंत तक शुरू कराएं। मत्स्य पालन के लिए तालाबों का पट्टा अधिकतम किया जाए जिन जनपदों के विभिन्न योजना में अच्छी प्रगति है उनके मॉडल के रूप में अपनाते हुए अन्य जनपद भी प्रगति बढ़ाएं इनके अलावा शाम को राजस्व कार्य की समीक्षा डीएम और एडीएम राकेश कुमार सिंह ने साथी आवश्यक निर्देश दिए इसके बाद उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों से भी भेंट कर उनकी बात सुनी।

Barabanki news today

इस मौके पर संयुक्त विकास आयुक्त अरविंद्र चंद जैन , डीएम अयोध्या नितीश कुमार , डीएम सुलतानपुर जसकौर , डीएम बाराबंकी अविनाश कुमार , डीएम अमेठी राकेश कुमार मिश्र, सीडीओ अयोध्या अनीता यादव , सीडीओ सुलतानपुर अंकुर कौशिक, सीडीओ अमेठी सानिया छाबड़ा , सीडीओ बाराबंकी एकता सिंह के अलावा अन्य मंडल स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


barabanki news 2

नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का नारा लगाते पदयात्रा की कांग्रेसियों ने

बाराबंकी शहर के देवा मार्ग स्थित गांधी भवन परिसर में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने शहर में पदयात्रा निकाली । केक काटा और समस्त भोज का आयोजन किया।

सुबह सबसे पहले छाया चौराहा स्थित कांग्रेस कार्यालय से कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली नफरत छोड़ो भारत जोड़ों का नारा लगाते हुए यात्रा छाया चौराहे से होकर नाका सतरिख स्थित अंबेडकर उद्यान पहुंची। जहां बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद यात्रा पटेल तिराहे की ओर बढ़ी वहां से गांधी भवन पहुंचकर कांग्रेसियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । और फिर उसकी केक काटा इसके बाद समस्त भोज का आयोजन किया गया जिस के तमाम लोगों का भोजन वितरित किया ।

tanuj puniya says (congress party)

इस दौरान नेता तनुज पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी नफरत को मिटाकर देश को जोड़ने की पूरा प्रयत्न कर रहे हैं इन कामों में सभी का साथ देने की आवश्यकता है इस मौके पर युवक कांग्रेस के अध्यक्ष सिकंदर अब्बास रिजवी ,राजेंद्र विजय पाल गौतम ,सरजू शर्मा ,इरफान कुरैशी , राम हरक रावत, विशाल वर्मा शबरी सना शेख रंजू कुमारी आदि मौजूद रहे उधर बनी कोड ब्लॉक के कोटवा सड़क में कांग्रेस जिला सचिव मनीष रावत की अगुवाई में पौधरोपण करके एक दूसरे की मिठाई खिलाकर धूमधाम से राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया।


read more:- my web barabankitodaynews.com

Wikipediahttps://en.wikipedia.org


Leave a comment