योगी सरकार ने किया चालान माफ !पढ़ें पूरी खबर –

5/5 - (1 vote)

cm yogi adityanath

आम लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में चालान के पेंडिंग मामलों पर एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार 1 जनवरी 2017 से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक के सभी चलाना को माफ कर दिया गया है। इससे उत्तर प्रदेश के लाखों वाहन मालिकों को चालान भुगतने की कोई भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

cm yogi adityanath

यह फैसला सभी प्रकार के वाहनों के लिए लागू होगा चाहे वह कार हो या बाइक हो इसके साथ ही इस फैसले के विभिन्न न्यायालयों में लंबित केसों को भी राहत मिलेगी सभी परिवहन अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं । इनके इनके अनुसार वे पेंडिंग ट्रेफिक चलानो की सूची प्राप्त करेंगे और e-challan पोर्टल के माध्यम से इन चालनो को हटा देंगे इस सरकारी कदम से बहुत सारे लोगों को राहत मिली है।

1 january 2017 se 31 december 2021 tak challan maf :- cm yogi adityanath

इस निर्देश के अनुसार जिन challanoका 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 के बीच हुआ है उन सभी चरणों को रद्द कर दिया जाएगा। इस नियम को 2 जून 2023 से प्रभावी रूप से लागू किया गया है। जिससे वाहन मालिकों को पुराने चरणों से मुक्ति मिल जाएगी और उन्हें चरण भुगतने से बचने की सुविधा भी होगी। अब आप अपने चालान को आसानी से ऑनलाइन भर सकते हैं चाहे वह 1 जनवरी 2022 के बाद का ही हो। और आपको ट्रैफिक पुलिस के पास जाने की किसी भी तरह की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको वाहन की नंबर प्लेट जानने के बाद यूपी ट्रैफिक पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चालान भुगतान करने का ऑप्शन मिलेगा चालान भुगतान करने के बाद वाहन मालिक को मोबाइल संदेश द्वारा चालान की जानकारी मिलेगी इससे वे समय पर चालान भुगतान कर सकेंगे। इसके साथ ही चालान के बारे में गलतियों की शिकायत भी उसी वेबसाइट के माध्यम से की जा सकती हैं। और अगर आपका गलत चालान हो रहा है तो आप उसकी अपनी शिकायत वेबसाइट पर दर्ज करा सकते हैं।

Leave a comment