Cm yogi adityanath said that on august 15,five crore trees will be planted together…

4.7/5 - (4 votes)

हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,”स्टेट ऑफ फॉरेस्ट” की रिपोर्ट के अनुसार 2015 से लेकर 2021 के बीच प्रदेश के कुल हरित क्षेत्र में 794 वर्ग किलोमीटर की वृद्धि हुई है। हमारा लक्ष्य प्रदेश के कुल हरित क्षेत्र को वर्तमान के 9% से बढ़ाकर वर्ष 2026 से लेकर 2027 तक 15% तक करने का है।

लखनऊ LUCKNOW

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि इस साल वृहद पौधारोपण अभियान में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा जाएगा और सभी विभागों, संस्थानों, नागरिकों को इस लक्ष्य को मिलकर प्रयास करना होगा।

सरकार द्वारा शनिवार देर शाम जारी एक बयान के तहत , मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में वर्ष 2023 – 24 के वृहद पौधारोपण अभियान के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

Cm yogi adityanath ने कहा –

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री आदित्यनाथCm yogi adityanath ने कहा उत्तर प्रदेश पर प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा है यहां वन महोत्सव जब जनानदोलन का रूप ले चुका है । प्रदेश में पिछले 6 साल में 131 करोड़ से अधिक पौधे लगाए गए हैं इस कार्य में व्यापक जन सहयोग प्राप्त हुआ है। यह सुखद है, कि पौधे लगाने के साथ ही इनका संरक्षण का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Cm yogi adityanath ने कहा –

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथCm yogi adityanath ने कहा ” स्टेट ऑफ फॉरेस्ट ” की रिपोर्ट के अनुसार 2015 से लेकर 2021 के बीच प्रदेश के कुल हरित क्षेत्र में 794 वर्ग किलोमीटर की वृद्धि हुई है हमारा लक्ष्य प्रदेश के कुछ कुल हरित क्षेत्र को वर्तमान के 9 % से बढ़ा 2 वर्ष 2026 से 27 तक से 15 से 20% तक का करने का है इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हमें अगले 5 साल में 175 करोड़ पौधे लगाने और संरक्षित करने होंगे तभी हमारा प्रदेश हरा भरा हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल वृहद पौधारोपण अभियान में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य लेकर सभी विभागों, संस्थान तथा सभी प्रदेश वासियों को प्रयास करना होगा ,

उन्होंने कहा कि वन विभाग द्वारा विभाग कर पौधारोपण का लक्ष्य दिया जाए उन्होंने 15 अगस्त के दिन एक साथ 5 करोड़ पौधे लगाए जाने की तैयारी करने को भी कहा मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 1 से 7 जुलाई के बीच प्रदेश व्यापी व्यापार संरक्षण अभियान चलाया जाएगा और साथ यह भी कहा कि सभी भारतवासी व प्रदेशवासी इसका सहयोग करें।


read more :- my website barabankinewstoday.com

cm-yogi-adityanath-said-that-on-august-15five-crore-trees-will-be-planted-together

https://en.wikipedia.org/wiki/Forest


Leave a comment