GADAR 2 (BARABANKI JAIL)

4.9/5 - (25 votes)

GADAR 2 में दिखी बाराबंकी जेल, बैरकों में नजर आ रहे असली कैदी

GADAR 2

बाराबंकी। सनी देओल की बहुप्रतीक्षित फिल्म GADAR 2 शुक्रवार को रिलीज हो गई। इस फिल्म की धूम पूरे देश में मची है। इससे इतर खास बात यह है कि इस फिल्म में बाराबंकी जेल के साथ यहां के असली कैदी भी नजर आ रहे हैं। फिल्म में जिला कारागार को पाकिस्तान की जेल के रूप में दिखाया गया है। इसमें पाकिस्तानी जेलर की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अर्जुन द्विवेदी व पाकिस्तानी आर्मी जनरल की भूमिका अदा करने वाले चर्चित कलाकार मनीष वाधबा की शूटिंग के दौरान यहां के जेलर आलोक शुक्ला ने काफी मदद की।

GADAR 2 शूटिंग के लिए निर्माता निर्देशक को सरकार से अनुमति लेनी पड़ी थी

जेल मैनुअल के अनुसार कारागार में वीडियो व फोटोग्राफी प्रतिबंधित है। इसलिए फिल्म GADAR 2 की शूटिंग के लिए निर्माता निर्देशक को सरकार से अनुमति लेनी पड़ी थी। शासन ने बाराबंकी जेल में तीन दिन शूटिंग करने की अनुमति दी थी। पिछले साल 20 से 22 अप्रैल तक लगातार तीन दिन फिल्म यूनिट ने यहां शूटिंग की थी। इस दौरान टीम ने लगभग 30 घंटे जेल के अंदर शूटिंग की। क्योंकि समय कम था। जेल के अलावा लखनऊ सीमा के कुछ स्थानों पर फिर भी शूटिंग की गई थी।

फिल्म में पाकिस्तानी जेलर की भूमिका निभाने वाले भोपाल के कलाकार अर्जुन द्विवेदी की मदद जेलर आलोक शुक्ला ने की थी। जेलर ने उन्हें बताया था कि उनके क्या अधिकार हैं। साथ ही बंदियों के अधिकारों की जानकारी भी दी गई थी, ताकि फिल्म में जेलर की भूमिका कमजोर न हो सके। जेल के अंदर फाइटिंग के भी दृश्य फिल्माए गए थे। अब जब फिल्म रिलीज हुई है तो इसे लेकर जेल प्रशासन भी उत्साहित है। फिल्म रिलीज होने के मौके पर जेलर की भूमिका निभाने वाले अर्जुन का बयान भी आया है कि फिल्म में जेल के असली कैदी भी दिख रहे हैं। फिलहाल फिल्म के शौकीनों ने लखनऊ के सिनेमा हालों में यह फिल्म देखने के लिए एडवांस में बुकिंग कर रखी है।

बैरक नंबर आठ के कई दृश्य


सरकार से अनुमति मिलने के बाद लगातार तीन दिन जेल में गदर-2 की शूटिंग जेल प्रशासन की देखरेख में हुई थी। इस दौरान कलाकारों का जेल के अंदर व बाहर आने का क्रम जारी था। इसलिए हम लोगों को देर रात तक सजग रहना पड़ा था। फिल्म की शूटिंग जेल की बैरकों में हुई। खासकर बैरक नंबर आठ में कई दृश्य फिल्माए गए हैं।


READ MORE

thankyou to visit my website

link= barabankinewstoday.com

search on google = barabankinewstoday.com


Leave a comment