kya UP me ( aadipurush) hojayegi banned?

4.3/5 - (51 votes)

संकट मे आदिपुरुष (aadipurush) : क्या यूपी में बैन हो जाएगी फिल्म? गेंद हाईकोर्ट के पाले में 24 जून आज होगी सुनवाई



आदि पुरुष aadipurush फिल्म एक के बाद एक समस्याओं से गिरती जा रही है । इस फिल्म को पूरी तरह से बैन लगाने के लिए लखनऊ हाई कोर्ट में दो अर्जियां दाखिल की गई।

aadipurush news


सोशल मीडिया में फिल्म की आलोचना के बाद आदि पुरुष aadipurush अब कानूनी पचड़ों में भी पड़ सकती है । फिल्म आदि पुरुष पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की गुहार वाली दो अर्जियां को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ की पीठ में दाखिल की गई।

release aadipurush

हाल ही में रिलीज इस फिल्म में श्री राम कथा को बदलकर निम्नस्तरीय दिखाने का आरोप है। याचिकाकर्ता कुलदीप तिवारी ने मामले में विचाराधीन जनहित याचिका में यह दोनों अर्जियां दाखिल कर फिल्म में संशोधन करने और संवाद लेकर मनोज मुंतशिर को पचका बढ़ाने का अनुरोध किया है । इस मामले में 26 जून को सुनवाई होगी।

याची ने कहा कि आपत्तिजनक सामग्री और सनातन आस्था के साथ जानबूझकर किए गए प्रहार को रोकते हुए फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए जाएं। इससे पहले 2 अक्टूबर 2022 को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने पर उसमें कई आपत्तिजनक तथ होने की बात कहते हुए याची ने ट्रेलर व फिल्म दोनों पर प्रतिबंध लगाने की याचिका दाखिल की थी। इस पर कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी किया था।

सेंसर बोर्ड ने जवाब नहीं दिया था ( aadipurush)


याची का कहना है कि नोटिस के बावजूद सेंसर बोर्ड ने जवाब नहीं दिया फिल्म निर्माता ने इसकी रिलीज तारीख को 6 महीने के लिए या कह कर टाल दिया कि सुधार करेंगे फिल्म आने पर पता चला कि इसमें आप पत्नी सामग्री मौजूद थे

मालूम हो कि रिलीज के बाद से ही यह फ़िल्म विवादो में है। इस फिल्म में जिस तरह से पौराणिक पात्रों को दर्शाया गया है। उसको लेकर सोशल मीडिया में तीखी आलोचना हुई। इसके अलावा फिल्म के संवादों को भी तीखी निंदा हुई। बाद में कुछ चुनिंदा संवाद बदल भी गए हैं।


NEWS 2

यूपी सरकार ने 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए,

यूपी सरकार ने 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए,

शलभ माथुर को डीआईजी अलीगढ़ बनाया गया,
K मुनिराज डीआईजी मुरादाबाद,
राजकरण नैयर एसएसपी अयोध्या बने
अशोक कुमार मीणा को एसपी शाहजहांपुर विकास कुमार को एसपी फतेहगढ़
आनंद को एसपी बलिया बनाया गया


2 thoughts on “kya UP me ( aadipurush) hojayegi banned?”

Leave a comment