The submarine that went to see Titanic disappeared in the Atlantic

5/5 - (4 votes)

टाइटैनिक देखने गई पनडुब्बी अटलांटिक में हुई गायब अरबपति सहित पांच लोग हैं सवार कभी भी खत्म हो सकती है ऑक्सीजन

टाइटेनिक titanic: का मलबा देखने गई एक टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अट लांटिक महासागर में लापता हो गई बताया जा रहा है कि इस पनडुब्बी में एक पायलट और 4 टूरिस्ट सवार थे इसे खोजने के लिए अमेरिका और कनाडा ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Titanic

वाशिंगटन , ऑनलाइन डेस्क डेस्क।

टाइटेनिक का मलबा देखना है। गई एक टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अटलांटिक महासागर में लापता हो गए बताया जा रहा है कि पनडुब्बी में एक पायलट और 4 टूरिस्ट सवार थे इन लोगों में ब्रिटेनी अरबपति हामिश हार्डिंग भी शामिल हैं। इधर पनडुब्बी की डूबने की खबर फैलते ही अमेरिका और कनाडा तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Titanic

इन लोगों के पास सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन मौजूद है

जानकारी के मुताबिक पता चला है। कि टूरिस्ट पनडुब्बी रविवार को अटलांटिक महासागर में उतरी पानी में उतरने के करीब पौने 2 घंटे बाद इसका संपर्क टूट गया और लापता हो गई वहीं इस पनडुब्बी को खोजने के लिए बहुत कम समय है। क्योंकि उसमें सिर्फ 96 घंटे की ऑक्सीजन बची है।

Titanic

अटलांटिक में तलाशी अभियान किया गया शुरू

अमेरिका और कनाडा द्वारा चलाए जा रहे तलाशी अभियान में अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है । दोनों देशों की रेस्क्यू टीम लगातार पानी में तलाश कर रही है । पनडुब्बी की खोज के लिए पानी में सोनार बॉय भेजे गए हैं । ताकि पानी में मॉनिटर कर सके वहीं अन्य जहाजों से भी मदद ली जा रही है।

Titanic

मलबा देखने के लिए लगभग दो करोड़ का खर्च लगता है

आपको बताते चलें कि टाइटेनिक का मलबा देखने के लिए करीब ₹20000000 2 crore का खर्च आ जाता है। यह यात्रा सेंट जॉन्स के न्यू फाउंडलैंड से शुरू होती है । टाइटैनिक जहाज 10 अप्रैल 1912 को सफर पर निकला और 14 से 15 अप्रैल को अटलांटिक महासागर में iceberg से टकराने के बाद डूब गया था जिसमें 1500 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। टाइटेनिक का मलबा 1985 में खोजा गया था।


टाइटैनिक के पूरी खबर जानने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

read more :- https://simple.wikipedia.org/wiki/Titanic


Leave a comment